Mesalamine ER Capsules: Alembic Receives US FDA Approval

Alembic Pharmaceuticals को U.S. FDA से Mesalamine Extended-Release Capsules USP, 0.375 g बनाने की मंजूरी मिली, जो कि बड़ी आंत की सूजन और जख्मों पर काम करती है।

Alembic got US FDA approval for Mesalamine

Alembic Got U.S. FDA Approval

2 नवंबर 2022 को Alembic Pharmaceuticals Limited (NSE: APLLTD and BSE: 533573) ने घोषणा की कि उसे US Food & Drug Administration (USFDA) से Mesalamine Extended-Release Capsules USP, 0.375 g बनाने की मंजूरी मिल गई है। इस दवा का इस्तेमाल Ulcerative colitis नाम की बीमारी में किया जाता है।

Usage of Mesalamine

इस बीमारी के लक्षणों में दस्त (diarrhea), मलाशय से रक्तस्राव (rectal bleeding), और पेट दर्द आदि होते हैं। Mesalamine आँतों की सूजन को कम करने का काम करती है। इसका पेटेंट Apriso Extended-Release Capsules, 0.375 g के नाम से Salix Pharmaceuticals, Inc. के पास है। APLLTD इसको जेनेरिक दवा के तोर पर अमेरिका में वितरण करेगी।

जून 2022 के IQVIA के डाटा के अनुसार, Mesalamine Extended-Release Capsules USP, 0.375 g, का अनुमानित बाजार अमेरिका में US$ 133 million के आस पास है।

About Alembic Pharma

वडोदरा स्थित Alembic Pharma के पास US FDA के Abbreviated New Drug Application (ANDA) की 174 दवा बनाने की मंजूरियां हैं। 1907 से कार्यरत एलेम्बिक का कारोबार दुनिया भर में फैला हुआ है। ज्यादातर जेनरिक दवाओं के कारोबार में Alembic Pharmaceuticals Limited को महारत हासिल है।

अन्य पढ़ें:

Leave a Reply