Acetaminophen Injection: Zydus Receives Final Approval From the US FDA

29 अक्टूबर 2022 को Zydus ने स्टॉक एक्सचेंजस को बताया कि Acetaminophen injection बनाने के लिए उसे US FDA से अंतिम मंजूरी मिल गई है। Injection of Acetaminophen दर्द को दूर करने और बुखार को कम करने में उपयुक्त है।

Acetaminophen injection Zydus

Final Approval to Market Acetaminophen Injection

अहमदाबाद स्थित Zydus Lifesciences Limited, जिसका कि पुराना नाम Cadila Healthcare Limited है, को United States Food and Drug Administration (USFDA) से Acetaminophen Injection, 1,000 mg/100 mL (10 mg/mL) single-dose vials (USRLD: Ofirmev) के marketing की अंतिम मंजूरी मिल गई है।

Usage of Acetaminophen

हल्के से मध्यम दर्द को दूर करने और बुखार को कम करने के लिए Acetaminophen Injection का उपयोग किया जाता है। इस Injection को मध्यम से गंभीर दर्द से राहत के लिए opioid (मादक) दवाओं के संयोजन में भी उपयोग किया जाता है।

Kotak Securities logo
Open Trading and Demat Account

Estimated Market of Acetaminophen

इस दवा का निर्माण Zydus समूह के भारत में वडोदरा के जारोड (Jarod) स्थित इंजेक्टेबल निर्माण इकाई में किया जायेगा। IQVIA डेटा (IQVIA MAT अगस्त 2022) के अनुसार एसिटामिनोफेन इंजेक्शन की संयुक्त राज्य अमेरिका में 72 मिलियन अमरीकी डालर की वार्षिक बिक्री थी।

Zydus US FDA Approvals

Zydus Cadila के पास अब तक 330 दवाओं के लिए US FDA से अप्रूवल है और कम्पनी ने 428 ANDA (Abbreviated New Drug Application) के लिए अब तक 2003-04 से आवेदन किया है।

अन्य पढ़ें:

Leave a Reply