Sodium Phenylbutyrate Tablets: Glenmark Receives ANDA Approval

Glenmark को U.S. FDA से Sodium Phenylbutyrate Tablets USP, 500 mg बनाने की मंजूरी मिली जो कि आनुवंशिक रोग ‘Urea Cycle Disorders’ में इस्तेमाल होती है।

Sodium Phenylbutyrate Tablets: Glenmark

U.S. FDA Approval

2 नवंबर, 2022, को Glenmark Pharmaceuticals Limited ने स्टॉक एक्सचैंजेस को बताया कि United States Food & Drug Administration (U.S. FDA) ने Sodium Phenylbutyrate Tablets USP, 500 mg के US में वितरण की मंजूरी Glenmark को दी है। Buphenyl जो कि Horizon Therapeutics, LLC की पेटेंट दवा है, का generic version अब अमेरिका में Glenmark Pharmaceuticals Inc., USA द्वारा वितरित किया जाएगा।

IQVIA के सितम्बर 2022 के 12 महीनों के बिक्री डेटा के अनुसार Buphenyl (Sodium Phenylbutyrate) की सालाना बिक्री $8.7 million के आसपास है।

Usage of Sodium Phenylbutyrate Tablets

Urea cycle disorder के शुरुआती लक्षण आमतौर पर बच्चे के जन्म के तुरंत बाद मौजूद होते हैं लेकिन यह किसी भी उम्र में हो सकता है। Urea cycle disorder का पता रक्त में बहुत अधिक अमोनिया (hyperammonemia) होने से लगता है। शरीर में प्रोटीन के टूटने से अमोनिया बनता है। Urea cycle disorder अमेरिका में 35,000 लोगों में से 1 को प्रभावित करता है।

About Glenmark

Glenmark Pharmaceuticals Ltd. (BSE: 532296 | NSE: GLENMARK), U.S. मार्किट में 177 दवाओं का विपणन करता है। 46 दवाएं अभी FDA के ANDA (Abbreviated New Drug Application) के पास मंजूरी के लिए लंबित हैं। Glenmark Pharma, श्वसन, त्वचाविज्ञान और ऑन्कोलॉजी की दवाएं बनाने वाली अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी है, जिसके कि 80 देशों में 10 निर्माण इकाई हैं।

अन्य पढ़ें:

Leave a Reply